राहत की दृष्टि से केंद्र द्वारा राशि दी जा रही है और आने वाले समय में और भी दी जाएगी : नड्डा

महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर लौट रहे बीएसएफ के जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त-08 जवान घायल टोंक के गांवों में अब ड्रोन से होगा नैनो यूरिया खाद और कीटनाशक दवाई का छिड़काव मथुरा में गेहूं क्रय केंद्र के प्रभारियों के साथ बैठक पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत टनकपुर मथुरा विशेष गाड़ी का संचालन दिसंबर 2024 तक के लिए बढ़ा पीलीभीत में बदला मौसम का मिजाज आग को लेकर पीलीभीत टाइगर रिजर्व में भी सतर्कता बरतने के निर्देश आज का राशिफल। ₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली

राहत की दृष्टि से केंद्र द्वारा राशि दी जा रही है और आने वाले समय में और भी दी जाएगी : नड्डा

Simran Singh 14-07-2023 18:53:58

• हिमाचल की सड़कों को ठीक करने के लिए अलग से आर्थिक सहायता दी जाएगी  
• प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जायजा लेने भेजा 

 

राज अग्रवाल  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया 
मनाली 14 जुलाई .कुल्लू जिले में बारिश से हुई तबाही के हाल जानने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल कुल्लू पहुंचे। 

भुंतर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद जगत प्रकाश नड्डा भुंतर में पीड़ितों के साथ मिले और उनका दर्द जाना, उन्होंने कुल्लू में भुंतर और उसके बाद मनाली में हुए नुकसान का भी जायजा लिया। 
प्रभावितों ने अपने दर्द को नड्डा के साथ सांझा किया। 

 

बाढ़ से हुए नुकसान के बारे में केंद्र सरकार प्रदेश के लिए हर संभव सहायता करने के लिए अग्रिम भूमिका में रहेगी यह राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कुल्लू में कहा। 
उनके कहा की पूरे प्रदेश से रिपोर्ट ली जा रही है। 
 

 

 

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि हिमाचल की जनता के साथ ऐसी दुख की घड़ी में हम खड़े हैं, हमारी संवेदनाएं जनता के साथ हैं। 
साथ ही साथ राष्ट्रीय नेतृत्व राहत कार्य के माध्यम से नुकसान की भरपाई कर रहा है और आने वाले समय में और भरपाई हो सके उसका चिंता करना हमारी जिम्मेदारी है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपदा के प्रथम दिन हिमाचल के मुख्यमंत्री से बातचीत की थी और हमारे विपक्ष की नेता जयराम ठाकुर से भी बात की थी। 
उसी दिन केंद्र मंत्री अमित शाह जी ने एनडीआरएफ की 13 टीम सक्रिय रूप से हिमाचल भेजी थी इससे बचाव एवं राहत कार्य भी तीव्र गति से चल रहा है।  

 


अमित शाह जी ने भी मुख्यमंत्री
जी से बातचीत की थी और उसी दिन मेरी भी बातचीत मुख्यमंत्री जी से हुई थी। 
हम सब लोग मिलकर इस दुख की घड़ी में हिमाचल प्रदेश की जनता से साथ खड़े है, हिमाचल फिर से सामान्य हो सके और सब लोगों के प्रति राहत कार्य के साथ-साथ उनका बचाव भी ढंग से हो इस बात की चिंता करने की आवश्यकता है, मैं और मेरे साथी इस बात के लिए कटिबद्ध है। 

आज मेरी कुछ बातचीत प्रशासन के लोगों के हुई है और आगे भी में प्रशासन के लोगों से बातचीत करूंगा। बातचीत करके जो कुछ भी होगा वह हम जल्द से जल्द करेंगे। केंद्र की तरफ से जो राहत की दृष्टि से आना था वह आ गया है, आज भी गृह मंत्री जी राहत की दृष्टि से कुछ और व्यवस्था कर रहे हैं। इसकी  विस्तृत जानकारी आप तक पहुंच जाएगी, लेकिन केंद्र की तरफ से और प्रधानमंत्री मोदी जी की तरफ से कोई भी कमी नहीं रहने वाली। इसलिए प्रदेश में कोई भी दिक्कत आएगी उसको पूरा करना हमारी जिम्मेदारी है।  
 

 

प्रधानमंत्री मोदी जी ने खुद मुझे कहा है कि हिमाचल में जाकर देखो, इस कारण हम सब लोग आए हैं। हम हिमाचल के लोगों को विश्वाश दिलाना चाहते हैं कि राहत कार्य शीघ्र तीव्र गति से होगे और हिमाचल की सड़को को भी जल्द से जल्द ठीक किया जाएगा इसके लिए अलग से आर्थिक मदद भी की जाएगी।इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल , पूर्व मंत्री गोबिंद ठाकुर, पूर्व विधायक महेश्वर सिंह, बंजार के विधायक सुरेन्द्र शौरी,वरिष्ठ नेता नरोतम ठाकुर,जिला भाजपा अध्यक्ष भीमसेन शर्मा भी मौजूद रहे।

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :