आज का राशिफल

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 06-05-2024 12:46:46

 आज का राशिफल 6 मई दिन सोमवार को चंद्रमा मीन उपरांत मेष राशि पर संचार करने वाले हैं और गुरु वृषभ राशि में अस्त होने वाले हैं। साथ ही आज त्रिग्रही योग के साथ प्रीति योग, आयुष्मान योग और अश्विनी नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से मिथुन राशि वालों को कामकाज में लगातार सफलता मिलेगी और कन्या राशि वालों को करियर में अच्छी उन्नति होगी। वहीं वृषभ राशि वालों के मन में कुछ अनिश्चितता रह सकती हैं। ग्रहों की स्थितियों के बीच सोमवार का दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है

मेष राशिफल: प्रतिभा को निखारने का समय मिलेगा 
मेष राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। आज आपको कड़ी मेहनत और संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय और कामकाज का सबसे अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता होगी, क्योंकि आज आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पर्सनल लाइफ में आपको विचारों और भावनाओं को संतुलित रखने की जरूरत होगी और प्रियजनों के साथ संवाद में रहने का प्रयास करना होगा। आज का दिन आपको क्षमताओं को समझने का मौका देगा और प्रतिभा को निखारने का समय मिलेगा। आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा और खुद को तनाव से दूर रखने की कोशिश करनी होगी। 

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें। 


वृषभ राशिफल: कार्यों को देखकर मन प्रसन्न रहेगा 
वृषभ राशि वालों को सप्ताह का पहला दिन मध्यम फलदायी रहने वाला है। आपके मन में कुछ अनिश्चितता रह सकती हैं, जो आपको परेशान कर सकती है। पारिवारिक मुद्दों को लेकर आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं इसलिए दिमाग शांत रखने की जरूरत है। आपको अपनी चिंताओं के समाधान के लिए किसी से सलाह लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। नौकरीपेशा लोग अपने काम पर ध्यान देंगे और समय पर काम पूरा करने की कोशिश करेंगे। आज आपके पास आर्थिक लाभ की कई संभावनाएं बन रही हैं और कमाई को बचाकर भविष्य के लिए अपने लिए अच्छी बचत रख सकते हैं। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और संतान के कार्यों को देखकर मन प्रसन्न रहेगा। 

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें और मंदिर में त्रिशूल दान करें। 

मिथुन राशिफल: काम को आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे 
मिथुन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। आज आपको कामकाज में लगातार सफलता मिलेगी और अपनी कार्यशैली से वरिष्ठों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। आज सामाजिक जीवन बहुत आनंददायक रहेगा और आपको दोस्तों के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर कोई बड़ी समस्या नहीं होगी और आप अपनी ऊर्जा का पूरा उपयोग अपने काम में कर पाएंगे। व्यवसाय में नई योजनाएं अपनाकर अपने काम को आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे। आय के स्रोत बढ़ने से आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा और आर्थिक रूप से आपको बेहद खुशहाल दिन बिताने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। 

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें। 

कर्क राशिफल: कामकाज में काफी व्यस्त रहेंगे 
कर्क राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में नए रास्ते खोजने का समय मिलेगा और जीवन के कुछ सबसे यादगार पल मिलेंगे। आपकी अधूरी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं, जिससे आपका मन ढेर सारी खुशियों से भर जाएगा। सेहत पर काफी सकारात्मक असर देखने को मिलेगा। कामकाज में काफी व्यस्त रहेंगे और इससे आपको काफी सफलता मिलेगी। विद्यार्थी अपने पसंदीदा विषयों में सफल होंगे और उनकी पढ़ाई में भी अच्छी प्रगति होगी। आपको लव लाइफ के राज उजागर करने का समय मिलेगा और रिश्तों में स्पष्टता आएगी। आपको आज हर कार्य को आत्मविश्वास के साथ पूरा करने का प्रयास करना चाहिए और व्यवसाय में नए और उन्नत रास्ते खोजने का समय मिलेगा। शाम को किसी सामाजिक गतिविधि में हिस्सा ले सकते हैं और इससे आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। 

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें। 

सिंह राशिफल: नया काम शुरू करने से बचना चाहिए 
सिंह राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवन में कुछ नया शुरू करने से पहले आपको कुछ पुराने अनुभवों से गुजरना पड़ सकता है। बिजनस या नौकरी में कुछ नया करने की जरूरत पड़ सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और अपने आहार में स्वस्थ और पौष्टिक भोजन को शामिल करना चाहिए। व्यापार में कुछ नए निवेश करने से बचना चाहिए और अपने फैसले सोच-समझकर लेना चाहिए। आज कोई भी नया काम शुरू करने से बचना चाहिए और पुराने काम पूरा करने पर ही ध्यान देना चाहिए। आज आपको जीवनसाथी से संवाद करने की आवश्यकता पड़ सकती है। 

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें। 

कन्या राशिफल: करियर में अच्छी उन्नति होगी 
कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन बहुत अच्छा रहेगा। आपको काम में सफलता मिलेगी और मनोबल भी काफी अच्छा रहेगा। आपको किसी पर भी भरोसा नहीं करना चाहिए, खासकर तब जब आपका उनके साथ कोई व्यापारिक लेन-देन हो। नौकरी पेशा जातकों के करियर में अच्छी उन्नति होगी और आमदनी में भी इजाफा होगा। परिवार में उत्पन्न विवादों को भी आप शांत रहकर सुलझा सकते हैं। गुस्सा आपके काम को बिगाड़ सकता है, इसलिए क्रोध पर काबू रखें। आपको खर्चों पर ध्यान देना होगा क्योंकि खर्च अधिक होने से पैसों की कमी महसूस
हो सकती है। अपनी पसंद के किसी शौक में कुछ समय बिताने से आपका मन शांत होगा और खुशी भी मिलेगी। परिवार में सुख शांति और समृद्धि रहेगी और परिवार में किसी सदस्य की सरकारी नौकरी लग सकती है। 

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं। 

तुला राशिफल: सभी चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे 
तुला राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन शुभ रहने वाला। आपको कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप सभी चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे। आपको अपनी चिंताओं हल मिलेगा, जिससे आपका दिमाग शांत रहेगा। आप जिस क्षेत्र में काम करते हैं, आज उसमें अच्छी उन्नति होगी और मान सम्मान और यश में वृद्धि होगी। जमीन व संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं और परिवार में चल रही समस्याओं से निजात भी मिलेगी। आज आप कोई भी नया काम शुरू करने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें उसके बाद ही कोई निर्णय लें। आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी और ऊर्जावान महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन में सब कुछ अच्छा रहेगा और संतान का विकास देखकर मन प्रसन्न रहेगा। 

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें। 

वृश्चिक राशिफल: कार्यक्षेत्र में कई सफलताएं मिलेंगी 
वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन बेहतरीन परिणाम लेकर आने वाला है। आज आपको कार्यक्षेत्र में कई सफलताएं मिलेंगी और प्रयासों से बॉस को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। आपको प्रभावशाली लोगों से बातचीत करने का सुनहरा मौका मिलेगा और भविष्य में उनसे फायदा भी मिलेगा। आज आपके स्वास्थ्य को लेकर कोई बड़ी समस्या नहीं होगी और काम पर ध्यान केंद्रित करके अपने स्वास्थ्य को बहुत अच्छे से प्रबंधित करने में सक्षम होंगे। व्यवसाय में अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए नई योजनाओं को क्रियान्वित करने का सुनहरा अवसर मिलेगा, इससे आपकी आय के स्रोत बढ़ेंगे और बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा। सायंकाल का समय दोस्तों के साथ व्यतीत करेंगे। 

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर तिल व जौ अर्पित करें, साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें। 

धनु राशिफल: अपने काम पर ध्यान दें 
धनु राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और तनाव महसूस हो सकता है। अपने काम पर ध्यान दें और विचारों को स्पष्ट करें। आपको लक्ष्य हासिल करने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप उसमें सफल होंगे। आपको सेहत का ध्यान रखना होगा अन्यथा बड़ी समस्या हो सकती है। साथियों और परिवार के साथ संवाद करने से आपको समस्याओं का समाधान खोजने में मदद मिल सकती है। आज आप अपने लिए भी समय निकालकर अपने साथ समय बिता सकते हैं। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करना पसंद करेंगे। 

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें। 

मकर राशिफल: पसंदीदा विषयों में सफल होंगे 
मकर राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। आपको जीवन में कुछ नए संकटों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपनी सोच और काम करने के तरीके पर ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है। सेहत का ध्यान रखें और कुछ छोटी-मोटी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं। बिजनस को लेकर आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्त रहेगा। आपको अपने काम में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी पेशा जातकों को लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपने सहकर्मियों की मदद लेनी होगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा, पसंदीदा विषयों में सफल होंगे और पढ़ाई भी अच्छे अंकों के साथ पूरी होगी। 

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें। 

कुंभ राशिफल: अपनी क्षमताएं दिखाने का मौका मिलेगा 
कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन बहुत अच्छा रहेगा। आपको काम में बड़ी सफलता मिलेगी और आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। साथ ही जीवन में नई परियोजनाएं शुरू करने का सुनहरा अवसर मिलेगा, इन प्रोजेक्ट्स में आपको अपनी क्षमताएं दिखाने का मौका मिलेगा। संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है और विदेश जाने का मौका भी मिलेगा। आपको निवेश से बहुत अच्छा रिटर्न मिल सकता है और वित्तीय लक्ष्य पूरा करने का मौका मिलेगा। आज व्यापार में अच्छी प्रगति होगी और पैसे कमाने के नए रास्ते मिल सकते हैं, जिससे आपको व्यापार बढ़ाने का मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन अनुकूल रहेगा और जीवनसाथी के साथ रोमांटिक दिन बिताने का मौका मिलेगा। 

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें। 

मीन राशिफल: प्रगतिशील करने का मौका मिलेगा 
मीन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आपको जीवन में कुछ नया व प्रगतिशील करने का मौका मिलेगा और मेहनत के दम पर अच्छा आर्थिक लाभ कमा पाएंगे। आप आत्मविश्वासी और शक्तिशाली महसूस करेंगे, जिससे जीवन में आगे बढ़ने का नया उत्साह मिलेगा। रिश्तों में खुशी का माहौल रहेगा और घर में सुख-समृद्धि का अनुभव करेंगे। नया वाहन या संपत्ति खरीदने की इच्छा पूरी होगी। विद्यार्थियों को आज पढ़ाई में अधिक समय देना होगा, इससे ज्ञान बढ़ाने और पढ़ाई को मजबूत करने के लिए नई जगहों पर जाएंगे। माता पिता की सेवा का अवसर मिलेगा और दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। सायंकाल का समय परिवार के बड़े बुजुर्गों के साथ जरूरी चर्चा करेंगे। 

आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :