आज का राशिफल

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 01-05-2024 10:51:48

1 मई का राशिफल ज्योतिषीय गणना के अनुसार मेष, कन्या और मकर राशि के लिए लाभकारी रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा श्रवण नक्षत्र में हैं और मकर राशि में गोचर करते हुए दिन के पहले भाग में गजकेसरी योग बनाएंगे जबकि दिन के दूसरे भाग में गुरु के गोचर से गुरु और चंद्रमा नवम पंचम योग का निर्माण करेंगे। ऐसे में आज मई महीने के पहले दिन मेष से मीन तक सभी राशियों 
​मेष राशि वालों को मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा 
आज मई महीने का पहला दिन मेष राशि के जातकों के लिए उम्मीद और आशा से भरपूर रहेगा। आपको आज अचानक ही लाभ का अवसर मिल सकता है या आपकी कमाई में वृद्धि हो सकती है। आप अपने काम में सफल होंगे और अपने सपनों को साकार कर पाएंगे। आपको अपने करियर में आगे बढने का मौका मिलेगा। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनके प्रयास आज सफल होंगे। कुछ नए लोगों और वरिष्ठजनों से मिलने का भी आपको मौका मिल सकता है। व्यापार के क्षेत्र में भी आपको अच्छे अवसर मिल सकते हैं साथ ही आपको अपनी मेहनत का उचित फल मिलेगा। दिन भर की भागदौड़ के बाद आपको अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने का भी मौका मिल सकता है। 
आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें। 

​वृषभ राशि वालों का मनोबल आज ऊंचा रहेगा 
वृषभ राशि वालों के लिए आज मई महीने के पहला दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। आप अपने काम में सफल होंगे और आपका मनोबल आज ऊंचा रहेगा। आपको अपने विचारों और क्षमताओं पर विश्वास करना चाहिए और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए इससे आपकी सफलता की संभावना बढ जाएगी। वैसे आज आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा और अपनी योजना को आज किसी से नहीं कहना चाहिए। पारिवारिक जीवन के मामले में आज दोपहर के बाद का समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है। परिवार के बड़ों से आज आपको स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा। आपका मन आज धर्म कर्म की ओर भी लगेगा। 
आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें और श्री सूक्त का पाठ करें। 

​मिथुन राशि के लिए खर्चीला रहेगा आज का दिन 
सितारे कहते हैं कि आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए खर्चीला रह सकता है। आपको आज अपने कामकाज में भी सावधान रहने की जरूरत है। आपको अपने निजी जीवन में भी कुछ अनिश्चितताओं का सामना करना पड़ सकता है, जो आपको परेशान कर सकती है। आपको अपने व्यवसाय में कुछ अप्रत्याशित घटनाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको अपने बिजनेस में भी सावधानी बरतनी होगी। सितारे कहते हैं कि आज आपको अपने व्यक्तित्व में भी कुछ बदलाव लाने की जरूरत पड़ सकती है नहीं तो आपके कुछ करीबी लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको अध्यात्म और दर्शन की ओर आज ध्यान देना चाहिए इससे आपको लाभ मिलेगा। व्यावसायिक सफलता पाने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। 
आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। 

​कर्क राशि वालों को मेहनत का पूर्ण लाभ मिलेगा 
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। आज आपको अपने काम में बड़ी सफलता मिलेगी और आपको अपनी मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, नहीं तो कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिल सकता है और कुछ विशेष उपहार भी आज आपको मिल सकते हैं। आपका दांपत्य जीवन बेहद सुखद रहेगा और आप अपने साथी के साथ प्रेम का अनुभव करेंगे। नौकरीपेशा लोग आज अपने काम में काफी व्यस्त रहेंगे और आपके काम की सराहना होगी। जो लोग नौकरी या कोई टेंडर पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। किसी भी काम में ज्यादा उत्साहित होने से बचें और अपने महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर पूरा करें। 
आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी को जल अर्पण करे और दीप दिखाएं। 

​सिंह राशि वालों के काम की सराहना होगी 
सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। दिन का दूसरा भाग आज आपके लिए विशेष रूप से फायदेमंद होगा। आज आपको अपने रिश्तेदारों से लाभ और अच्छी खबर मिलेगी। आपके दांपत्य जीवन में प्रेम पनपेगा और आप अपने साथी के साथ सुखद पलों का आनंद लेंगे। नौकरीपेशा लोग आज काम में काफी व्यस्त रहेंगे। आपके काम की सराहना होगी और आप सफल होंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखना आपके लिए बेहद जरूरी होगा। 
आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंदों को चावल का दान करें। 

​कन्या राशि के जातक आज सफल रहेंगे 
कन्या राशि वालों के लिए मई का पहला दिन उत्साहवर्धक रहेगा। आज आपको अपने काम में अपेक्षा से बढ़कर सफलता मिलेगी। आपको आज कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग से भी सहयोग मिलेगा। आज आपको अपने निवेश में भी अच्छा मुनाफा मिलता दिख रहा है। आप अपने व्यापार में पैसा कमाने के कई रास्ते बना सकते हैं। आज आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी लेने का मौका
मिलेगा और आप उसमें बहुत सफल भी रहेंगे। आज का दिन आपके लिए रोमांस से भरा रहेगा और आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर डेट पर जा सकते हैं। आप एक-दूसरे के साथ आराम के पलों का आनंद लेंगे और अपने भविष्य के लिए योजनाएं भी बना सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में आज छात्र बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। 
आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। दुर्गा चालीसा का पाठ करना लाभकारी रहेगा। 

​तुला राशि वालों की कमाई होगी लेकिन परिश्रम भी बना रहेगा 
तुला राशि के लिए आज 1 मई का दिन गुरु गोचर से कुछ उतार चढाव भरा रहेगा। आपको आज अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। आपकी सोच और कार्यशैली को लेकर भी आज सवाल उठ सकते हैं इसलिए अपने काम पर आज फोकस बनाए रखें। आपके लिए सलाह है कि आज उतावलेपन में कोई भी निर्णय लेने से बचें नहीं तो परेशानी होगी। बिजनस में आज आपकी कमाई तो होगी लेकिन परिश्रम भी आपको खूब करना होगा। किसी काम के सिलसिले में यात्रा का संयोग बन सकता है। आपको अपने निजी जीवन में भी कुछ उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। संतान पक्ष को लेकर भी आज आपको चिंता हो सकती है। 
आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें और मूंग की दाल का दान करें। 

​वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन उलझन वाला रहेगा 
आज बुधवार का दिन चुनौतियों से भरा रहेगा। आपको अपने काम में आज उलझन और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपना दृष्टिकोण स्पष्ट करने की भी आवश्यकता हो सकती है। इससे आज आपको सफलता की राह में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। आज आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना होगा। आपको अपने खान-पान और व्यायाम का भी ध्यान रखना होगा क्योंकि शरीर में सुस्ती और थकान महसूस कर सकते हैं। विद्यार्थी आज अपनी पढ़ाई में सफल होंगे, जो लोग विदेश यात्रा के लिए प्रयासरत हैं उन्हें आज सफलता मिलेगी। किसी सामाजिक कार्य में आज आप सहभागी हो सकते हैं। सामाजिक जीवन में भाग लेने का मौका मिल सकता है। 
आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करना आपके लिए आज लाभकारी रहेगा। 

​धनु राशि वालों को सुख समृद्धि मिलेगी 
धनु राशि वालों के लिए आज का दिन सफलता दायक रहने वाला है। आज आपको अपने सभी कार्यों में बड़ी सफलता मिलेगी और आपके प्रयासों के अच्छे परिणाम प्रदान करेंगे। आज आपको अपने निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरीपेशा लोगों को आज अपने काम में बड़ी सफलता मिलेगी और आपको पदोन्नति या वेतन वृद्धि का मौका मिल सकता है। आपकी आय के स्रोत बढ़ सकते हैं और आपको उत्तम आर्थिक सुख-समृद्धि मिलेगी। अगर कोर्ट कचहरी में आपका कोई मामला चल रहा है तो आपको इसमें सफलता मिलेगी। 
आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी जी को नियमित जल अर्पण करें और दीया जलाएं। 

​मकर राशि वालों को मेहनत के साथ भाग्य का साथ मिलेगा 
आज का दिन मकर राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली रहेगा। आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। आज आपको अपना काम पूरा करने के लिए कोई साहसिक निर्णय भी लेना होगा। आपको अपनी परियोजनाओं पर भी अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा। सितारे कहते हैं कि आज आपको अपनी भावुकता पर कंट्रोल करना होगा नहीं तो आपको आज नुकसान हो सकता है। धर्म कर्म और अध्यात्मिक विषयों में भी आज आपकी रुचि रहेगी। 
आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं। 

​कुंभ राशि वालों को आर्थिक मामलों में संभलकर चलना होगा 
कुंभ राशि वालों के लिए आज महीने के पहला दिन उलझन वाला हो सकता है। आपको अपना काम सावधानी से करना होगा नहीं तो आपको अधिकारी वर्ग की नाराजगी का सामना करना होगा। आज आपको अपने आस-पास के लोगों से सहयोग लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। आपको अपने बच्चों के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है और कहीं घूमने जा सकते हैं। दोस्तों से आज आपको सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र सहकर्मियों से भी आपका तालमेल आज बना रहेगा। लेकिन आर्थिक मामलों में आज आपको संभलकर चलना होगा। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी की भावनाओं और बातों पर गौर करने की जरूरत हैं नहीं तो इनकी नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। 
आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध से अभिषेक करें। 

​मीन राशि के लिए दिन लाभकारी रहेगा 
आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए कई मामलों में लाभकारी रहेगा। आपको आज मेहनत के साथ भाग्य का भी साथ मिलेगा। लेकिन आज आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा और क्रोध पर काबू करना होगा। धैर्य और साहसिक निर्णय से आज आपको कारोबार में लाभ मिलेगा। लेकिन आज आपको अपनी सेहत के मामले में लापरवाही से बचना होगा, स्वास्थ्य नरम रह सकता है। वैवाहिक जीवन में आज आपको जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। सरकारी क्षेत्र से संबंधित कोई काम आज आपका बन सकता है। बच्चों की कामयाबी से खुशी मिलेगी। 
आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :